छत्तीसगढ़दुर्गदुर्ग-भिलाई विशेष

भिलाई स्टील प्लांट में फिर बड़ा हादसा, करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, दीवार तोड़कर घुसा था अंदर ! पढ़े खबर

दुर्ग – जिले के भिलाई स्टील प्लांट से बड़ी घटना सामने आ रही है। एक तरफ बायोमेट्रिक को लेकर प्रबंधन मुस्तैद दिख रहा है तो वहीं सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक सामने आई है। इलेक्ट्रिक केबिल के जाल के बीच एक व्यक्ति मृत पाया गया है। बताया जा रहा है कि करंट लगने से मौत हुई है। मृतक की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि ब्लास्ट फर्नेस 7 के सब स्टेशन 15 एफ के पैनल में कांड हुआ है। जिस पैनल के अंदर केबिल के बीच में व्यक्ति मृत पाया गया है, उसकी दीवार टूटी पाई गई है। आशंका जताई जा रही है कि पैनल की दीवार को तोड़कर ही व्यक्ति अंदर घुसा है। यह कहां का रहने वाला है? क्या नाम है? इस बारे में विभागीय कार्मिक को कुछ भी पता नहीं है। वहीं, ट्रेड यूनियन नेताओं ने आशंका जताई है कि यह चोर हो सकता है। केबिल काटने के लिए अंदर घंसा होगा, जहां करंट से मौत हो गई है। व्यक्ति के शरीर के ऊपरी हिस्से पर कोई कपड़ा नहीं है।विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि बीएसपी के शॉप को बिजली सप्लाई करने वाली लाइन को ही नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। तार कटे हुए दिख रहे हैं। चालू लाइन के बीच कॉपर का वायर को काटने की कोशिश की गई है।

वहीं भट्ठी थाना के टीआई प्रशांत मिश्रा ने बताया कि मामले की विवेचना की जा रही है। स्थिति देखकर यही लगता है कि चोरी के मकसद से ही व्यक्ति अंदर घुसा होगा। फिलहाल, प्लांट की लाइन को बंद किया जा रहा है, ताकि शव को बाहर निकाला जा सके।

Navin Dilliwar

Editor, thesamachaar.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button