कांग्रेसछत्तीसगढ़दुर्गदुर्ग-भिलाई विशेषबीजेपी

दुर्ग महापौर ने कलेक्टर से की मुलाकात,योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सरकारी जमीन की हस्तांतरण की मांग

दुर्ग/ 28 जून नगर पालिक निगम महापौर धीरज बाकलीवाल द्वारा सभापति राजेश यादव, एमआईसी सदस्य संजय कोहले,दीपक साहू,भोला महोबिया के संग विद्युत कटौती एवं समस्या का निराकरण को लेकर महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को ज्ञापन सौपीकर शहर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।महापौर ने कलेक्टर को निगम को भूमि/शासकीय शीघ्र हस्तांतरित करने,हिन्दी भवन को निगम को हस्तांतरण करने एवं शहर के समस्त वार्डो एवं आसपास के क्षेत्रों में प्रतिदिन बिजली बंद हो जाती।महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर सुश्री ऋचा चौधरी से की मुलाकात, की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सरकारी जमीन की हस्तांतरण की मांग।चर्चा के दौरान महापौर कहा कि छत्तीसगढ शासन सरप्लस बिजली वाला राज्य है वहीं दूसरी ओर दुर्ग शहर के समस्त वार्डो एवं आसपास के क्षेत्रों में प्रतिदिन बिजली बंद हो जाती है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति का बुरा हाल है। इससे शहर के जनता व व्यावसायियों के व्यापार पर असर पड़ रहा है साथ ही भीषण गर्मी के चलते जनता भी परेशान है बिजली विभाग की रोजाना मनमानी बिजली कटौती से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है एक ओर जहां गर्मी ने बेहाल कर रखा है। वहीं दूसरी ओर घंटों बिजली गुल रहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं लगातार बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों का आकोश बढ़ा दिया है। बिजली व्यवसाय से जुड़े लोगों को भी बिजली नहीं होने से काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसमें फोटोकापी, वेल्डिंग दुकान, कम्प्यूटर, इंटरनेट, इलेक्ट्रॉनिक दुकान के अलावा अन्य छोटे व्यावसायी शामिल हैं। साफ मौसम में भी बार-बार बिजली बंद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है लेकिन बिजली विभाग विद्युत आपूर्ति की आंखमिचौली से लोगों को से लोगों को निजात दिलाने को गंभीर नहीं है न ही विभाग कर्मचारी व अधिकारी इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने कोई ठोस कदम उठा रहे है। बिना किसी पूर्व सूचना के मेंटनेंस के नाम पर बिजली बंद कर दिया जाता है। बिजली विभाग में शिकायत करने के लिए फोन लगाया जाता है तो वहां फोन ही नहीं लगता जाने-अनजाने में कभी फोन लग भी जाए तो बिजली विभाग के कर्मचारी संतोषजनक उत्तर देने की बजाय जल्द बिजली आएगी कहकर फोन काट देते हैं। भीषण गर्मी के कारण पंखा, कूलर के बगैर एक मिनट भी रहना कठिन हैं ऐसे में घंटो बिजली गुल होने से वार्डों एवं आस-पास के क्षेत्रों के रहवासियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली गुल एवं बिजली कटौती एवं अन्य समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करें।

महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी से निगम को नजूल भूमि/शासकीय शीघ्र हस्तांतरित करने की मांग की:

नगर निगम आज महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को सौंपा ज्ञापन सौंपकर चर्चा की नजूल -शासकीय भूमि नगर पालिक निगम, दुर्ग को हस्तांतरित करने के लिए नगर पालिक निगम, दुर्ग द्वारा नजूल भूमि/शासकीय भूमि जिसे नगर निगम द्वारा काम्पलेक्स, दुकाने एवं अन्य प्रयोजन मे लाया जा रहा है। नजूल अधिकारी को भूमि हस्तांतरित करने हेतु पत्र प्रेषित किया गया है। जिस पर अभी तक कार्यवाही शेष है।उन्होंने चर्चा में कहा कि उक्त भूमि नगर पालिक निगम, दुर्ग को शीघ्र हस्तांतरित करने के लिए अपील किया। जिससे निगम का कार्य सुगमता पूर्वक सुचारू ढंग से संपादित हो सके।

*-हिन्दी भवन को नगर पालिक निगम को हस्तांतरण करने महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर को पत्र सौंपकर की चर्चा:*

नगर निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी को ज्ञापन सौंपकर चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान में हिन्दी भवन में स्थित संभागायुक्त का कार्यालय अन्य जगह में स्थानांतरित हो गया हैं. हिन्दी भवन, दुर्ग शहर की विरासत एवं एक ऐतिहासिक भवन है जो कि वर्तमान में रिक्त हैं। यह भवन निगम क्षेत्र अंतर्गत आता है एवं इस ऐतिहासिक भवन को रिक्त रखना उचित नहीं होगा, इसका उपयोग आग जनता के लिए एक सांस्कृतिक संग्रहालय के रूप में विकसित कर दुर्ग शहर के इतिहास के जानकारी साझा करने में मदद की जा सके ताकि वर्तमान एवं आने वाली पीढ़ियों को हमर-दुर्ग शहर की साक्ष्य जानकारी मिल सके।महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा उपरोक्त सभी जानकारी को संज्ञान में लेते हुए एवं आम जनता के हित के पक्ष में इस ऐतिहासिक हिन्दी भवन को नगर निगम, दुर्ग को हस्तांतरित करने की बात कही।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button