क्राइमछत्तीसगढ़रायपुर

भाजपा नेता का अपहरण, फार्म हाउस में बंधक बनाकर जमकर की पिटाई, समाजसेविका का बेटा गिरफ्तार… जानिए क्या है पूरा मामला

रायपुर – छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार क्राइम की खबरे सामने आ रही हैं। इसी क्रम में रायपुर से भाजपा नेता का अपहरण होने की खबर सामने आई है। दरअसल, यह मामला रायपुर के टिकरापारा थाने क्षेत्र का है। जहां बीजेपी युवा मोर्चा सिविल लाइन रायपुर के मंडल अध्यक्ष मनीष साहू का अपहरण किया गया। किडनैप का मामला रुपए की वसूली से जोड़कर देखा जा रहा है। अपहरणकर्ताओं ने उसे एक फार्म हाउस में बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान उसे जमकर पीटा। पिस्टल दिखाकर मारने की धमकी दी। इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाश हर्षवर्धन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

पुलिस थाने में मामला पहुंचने के बाद जमकर ड्रामा हुआ। इस दौरान शहर के नामी-गिरामी लोग दबाव बनाने के लिए पहुंचे। मामले को दबाने का प्रयास करते रहे। बताया जाता है कि घटनाक्रम का आरोपी हर्षवर्धन समाजसेवी ममता शर्मा का बेटा है। आरोपी हर्षवर्धन इससे पहले भी अन्य प्रकरणों में जेल जा चुका है।

पीड़ित ने की चालाकी का काम

टिकरापारा थाना के प्रभारी अमित बेरिया ने इस मामले में बताया कि बीते दिनों 12 जुलाई बुधवार को मनीष साहू का अपहरण हुआ। 13 जुलाई की सुबह लगभग 7 बजे तक उसे अपने पास रखे थे। इस दौरान मनीष ने अपनी जान बचाने के लिए वह पैसे देने के लिए तैयार हो गया। मनीष ने हर्षवर्धन से कहा कि पचपेड़ी नाका के पास पैसा दे दूंगा। फिर हर्षवर्धन ने कार में बैठाकर उसे उस क्षेत्र में कई चक्कर लगाए। इस दौरान मनीष ने मौका मिलते ही जान बचने के लिए पचपेड़ी नाका ओवरब्रिज के नीचे कार का गेट खोलकर कूद गया

जमकर की पिटाई और 5 लाख की मांग

 

पीड़ित मनीष ने बताया कि आरोपी हर्षवर्धन के बीच लंबे समय से जान पहचान थी। मनीष ने टिकरापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज किया है। उन्होंने रिपोर्ट में बताया कि बीते बुधवार की रात को चाय पीने के बहाने से आरोपी ने उसे बुलाया था। इसके बाद अपहरण के घटना को अंजाम दिया। इस क्रम में पीड़ित ने बताया कि उसे गाड़ी में बैठकर धौंस जमाने लगा। पिस्टल दिखाकर मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद उसे अनुपम नगर के फार्म हाउस बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान जमकर पिटाई भी की और 5 लाख रुपए की मांग करते रहे। उसने बताया कि हर्षवर्धन के साथ उसके साथी भी थे, जब कार में पचपेड़ी नाका के चक्कर काट रहे थे। तब उसने कार से कूदकर जान बचा ली। इसके बाद मनीष थाने पहुंचा। शिकायत के बाद गुरुवार को देर शाम तक पुलिस ने हर्षवर्धन को पकड़ लिया।

बीजेपी कार्यकर्ता ने किया विरोध प्रदर्शन

पीड़ित ने शिकायत के लिए थाने में पहुंचा तो वहां शिकायत दर्ज करने में देर करते रहे। वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के विरोध प्रदर्शन करने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया। वहीं देर शाम गिरफ्तारी की गई। फिलहाल इस मामले की पूरी तरह से जांच नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा नेता मनीष साहू और समाजसेविका के बेटा हर्षवर्धन के बीच सट्टे के पैसों का लेनदेन था। इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button