खास खबरहिमाचल प्रदेश

मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत दाखिल किया नामांकन! पढ़े आगे की ख़बर

हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा चुनाव हैं. चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी कंगना रनौत ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया हैं. सुबह 10 बजे वह एक निजी रिसॉर्ट में पहुंची और 11 बजे पडडल मैदान से सेरी मंच तक एक रोड शो किया. इसके बाद 12:01में कंगना रनौत ने अपना नामांकन दाखिल किया।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की दो महीने पहले ही राजनीति में एंट्री हुई है. भारतीय जनता पार्टी से टिकट मिलने तक वह बीजेपी की सक्रिय सदस्य भी नहीं थी. उनकी लंबे वक्त से लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा रही. साल 2021 में हुए उपचुनाव में भी कंगना रनौत को प्रत्याशी बनाने की चर्चा रही, लेकिन तब बीजेपी ने ब्रिगेडियर खुशाल सिंह (रिटायर्ड) को चुनावी मैदान में उतारा था.

साल 2024 के चुनाव में कंगना रनौत को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. यहां उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के विक्रमादित्य सिंह से है. विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश सरकार में लोक निर्माण मंत्री हैं और मौजूदा वक्त में उनकी मां और हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.

Navin Dilliwar

Editor, thesamachaar.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button