खास खबरछत्तीसगढ़बेमेतरा

मंगलवार देर रात्रि और बुधवार सुबह तक स्ट्रांग रूम पहुंची सभी ईव्हीएम मशीनें! जाने पूरी ख़बर

 

 

 

बेमेतरा- लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 दुर्ग संसदीय क्षेत्र अंतर्गत तीसरे अंतिम दौर का मतदान खत्म हो चुका है। ज़िले में 7 मई को लोकसभा के लिए मतदान हुआ था। बेमेतरा ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के सभी मतदान दलों की सड़क मार्ग से वापसी भी शुरू हो हुई है। कड़ी सुरक्षा के बीच देर रात्रि तक बेमेतरा ज़िले में विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग 750 और सहायक मतदान केन्द्रों की जिम्मेदार अधिकारी के साथ ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन जिला मुख्यालय के कृषि उपज मंडी में बने मतगणना केन्द्र के स्टांग रूम तक पहुंच गई है। मालूम हो कि ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 7 सहायक मतदान केंद्र मिलाकर कुल 874 मतदान केन्द्र है। बेमेतरा ज़िले में तीनों विधानसभा के 750 मतदान केंद्र है।

वही साजा विधानसभा के 101 और बेमेतरा के 22 मतदान केंद्र इस प्रकार कुल 124 मतदान केंद्र दुर्ग जिले की धमधा तहसील में स्थित है। इनकी की आज बुधवार को ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन सुबह पहुँची।

logo

 

Contact

मुख्यमंत्री से दिल्लीवार कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात

ब्रेकिंग

होम

छत्तीसगढ़

रायपुर

देश-विदेश

राजनीति

दुर्ग

दुर्ग-भिलाई

राष्ट्रीय

खेल

मनोरंजन

चुनाव

अपराध

व्यापार

खास खबरें

बड़ी ख़बरें

शिक्षा

स्वास्थ्य

 

छत्तीसगढ़

 

मंगलवार देर रात्रि और बुधवार सुबह तक स्ट्रांग रूम पहुंची सभी ईव्हीएम मशीनें

dakshinapathdakshinapathMay 8, 2024 – 17:50

 

मंगलवार देर रात्रि और बुधवार सुबह तक स्ट्रांग रूम पहुंची सभी ईव्हीएम मशीनें

-कलेक्टर, सामान्य प्रेक्षक और राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के समक्ष सीलबंद हुआ स्ट्रॉग रूम

-स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती’

बेमेतरा । लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 दुर्ग संसदीय क्षेत्र अंतर्गत तीसरे अंतिम दौर का मतदान खत्म हो चुका है। ज़िले में 7 मई को लोकसभा के लिए मतदान हुआ था। बेमेतरा ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र साजा, बेमेतरा और नवागढ़ के सभी मतदान दलों की सड़क मार्ग से वापसी भी शुरू हो हुई है। कड़ी सुरक्षा के बीच देर रात्रि तक बेमेतरा ज़िले में विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग 750 और सहायक मतदान केन्द्रों की जिम्मेदार अधिकारी के साथ ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन जिला मुख्यालय के कृषि उपज मंडी में बने मतगणना केन्द्र के स्टांग रूम तक पहुंच गई है। मालूम हो कि ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 7 सहायक मतदान केंद्र मिलाकर कुल 874 मतदान केन्द्र है। बेमेतरा ज़िले में तीनों विधानसभा के 750 मतदान केंद्र है।

वही साजा विधानसभा के 101 और बेमेतरा के 22 मतदान केंद्र इस प्रकार कुल 124 मतदान केंद्र दुर्ग जिले की धमधा तहसील में स्थित है। इनकी की आज बुधवार को ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीन सुबह पहुँची।

सामान्य प्रेक्षक एस बी शेट्टीनावर (आईएएस), कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, रणबीर शर्मा और राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के समक्ष आज बुधवार को सभी ईव्हीएम सह व्हीव्हीपेट मशीनों को स्ट्रांग रूम में सील बंद कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रणबीर शर्मा ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉंग रूम में रखे इन ईव्हीएम को अब 4 जून 2024 को मतगणना वाले दिन निकाला जायेगा। मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसी के साथ जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम 4 जून 2024 तक के लिए बंद हो गया है। अब ये मतगणना के दिन निकलेंगी।

मालूम हो कि संसदीय क्षेत्र 07-दुर्ग अंतर्गत बेमेतरा जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र 68 साजा, 69 बेमेतरा और 70 नवागढ़ सीट है। मिली जानकारी अनुसार विधानसभा क्षेत्र 68-साजा में 77.99 प्रतिशत,69 बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र में 76.83 प्रतिशत और 70 नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 72.04 प्रतित मतदान हुआ। यह 2019 लोकसभा निर्वाचन की तुलना में सभी विधानसभा क्षेत्र में 2 से 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button