छत्तीसगढ़

परिणाम के बाद दो छात्राओं ने की खुदकुशी : एक को आया पूरक, दूसरी हुई फेल…परेशान होकर लगा ली फांसी! पढ़े ख़बर

बलरामपुर– CGBSE की परीक्षा के परिणाम आने के बाद से जहां एक ओर टॉप करने वालों के घर में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर फेल होने के चलते दो अलग-अलग जिलों की छात्राओं ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बलरामपुर में रहने वाली दसवीं कक्षा की छात्रा ने सुसाइड किया है और जांजगीर-चांपा में भी एक छात्रा ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी है।

बता दें, बलरामपुर की छात्रा के बोर्ड एग्जाम में पूरक आई थी। जिसकी सूचना मिलते ही नाकामयाबी को स्वीकार नहीं कर पाई और अपने कमरे में जाकर फांसी के फंदे से लटक गई। रिजल्ट खराब आने के बाद से मायूस चल रही थी। यह पूरा मामला रामानुजगंज थाना क्षेत्र के पुरुषुत्तमपुर का है।

12वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने की आत्महत्या

जांजगीर चांपा के स्थित शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल कुटरा में कक्षा 12वीं में पढाई करती थी। बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद वह दो विषयों में फेल हो गई थी। जिसके बाद उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं पुलिस मौके पर मौजूद है और मामले की जांच कर रही है।

गुरुवार को जारी हुए हैं रिजल्ट 

उल्लेखनीय है कि, गुरुवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने CG Board 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। कक्षा 10वीं में आत्मानंद विद्यालय जशपुर की छात्रा सिमरन शब्बा ने 99.50 के साथ टॉप किया है। जिसके बाद उनके घर में खुशी का माहौल है। उनके परिवार ने सिमरन सबा को खजूर खिला कर उनका मुंह मीठा कराया। जिसके बाद सिमरन ने हरिभूमि डॉट कॉम से बातचीत की है।

10वीं में शुभ अग्रवाल 8वां स्थान प्राप्त किया –

कोरबा जिले के कटघोरा निवासी शुभ अग्रवाल ने 10 वीं के टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है और 8 वें स्थान पर हैं। शुभ जय भारत इंग्लिश मीडियम स्कूल के छात्र हैं। उनकी इस उपलब्धि के परिजनों मे खुशी का माहौल है। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने उन्हें फ़ोन कर बधाई दी है। शुभ भविष्य डॉक्टर बनना चाहते हैं। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माता- पिता और अपने गुरुजनों को दिया है।

वेदांतिका शर्मा ने 5वां स्थान हासिल किया –

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में बिलासपुर की बेटी ने बाजी मारी है। वेदांतिका शर्मा ने कक्षा 12 वीं की परीक्षा में टॉप किया है और प्रदेश में 5वां रैंक हासिल किया है। वे सेंट जोसेफ कांवेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा हैं और भविष्य में यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि, परिवार के सहयोग और मार्गदर्शन से मैं अपना सपना पूरा सकी हूं।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button