गजेंद्र यादवछत्तीसगढ़दुर्गदुर्ग नगर निगमदुर्ग-भिलाई विशेष

इंटकवेल में कचरा न फंसे, अधिकारी करें समस्या का ठोस समाधान : अधूरे नाला डायवर्सन का काम जल्द हो पूरा, दुर्ग विधायक गजेंद्र ने अधिकारियो को दिए सख्त निर्देश! पढ़े खबर

बरसात में पेयजल आपूर्ति में नहीं होगी परेशानी, इंटकवेल में कचरा रोकने होगा समुचित समाधान.

विधायक गजेंद्र ने शिवनाथ किनारे एनिकट का निरिक्षण कर अधूरे काम को जल्द पूरा करने दिए निर्देश 

दुर्ग। शिवनाथ नदी के पास इंटकवेल में कचरा रोकने जाली लगाई जाएगी जिससे बरसात के सीजन में पेयजल बाधित न हो। विधायक गजेंद्र यादव आज निगम के टीम के साथ शिवनाथ नदी किनारे जलकुम्भी से पटे हुए एरिया का निरिक्षण कर समस्या का निराकरण करने निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियो को नाला डायवर्सन कार्य में तेजी लाने और नाला से जलकुम्भी निकालने आधुनिक संसाधन का उपयोग करने कहा।
मॉर्निंग विजिट में विधायक गजेंद्र यादव दुर्ग- भिलाई निगम के इंटकवेल के पीछे जलकुम्भी से पटे हुए बड़े नाला के पास पहुँचे और जलकुम्भी को हटाने को लेकर निगम की टीम द्वारा किये जा रहे काम की जानकारी लिए। बरसाती पानी में बहकर पंपहाउस में किसी प्रकार का कचरा न फंसे इसके लिए एनिकट में जाली लगाने तथा आधुनिक मशीन का उपयोग कर नाला से जलकुम्भी निकालने निर्देश दिए ताकि बरसात के सीजन में पेयजल आपूर्ति में रूकावट न हो और नागरिकों को पेयजल मिलता रहे।

उन्होंने बड़े नाला डायवर्सन के अधूरे काम को जल्द पूरा करने कहा जिससे इस समस्या का स्थाई समाधान हो सके। नाला सफाई कार्य में तेजी लाने और गंभीरता से करने कहा ताकि बारिश में नागरिकों को परेशानी न हो।
स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली ने बताया की शहर के सभी बड़े नाला से जलकुम्भी व झिल्ली पन्नी के कचरे को निकाला जा रहा है। जलकुम्भी इंटकवेल के साइफन में न फंसे इसका उपाय किया जा रहा है। इस दौरान पार्षद कुलेश्वर साहू, श्याम शर्मा, मनीष साहू, लक्ष्मीकांत दुबे, जुगनू साहू, रिंकू वर्मा, मोती साहू उपस्थित रहे।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button