खास खबरछत्तीसगढ़दुर्गप्रदीप मिश्रारायपुरशिव महापुराण

आज से अमलेश्वर में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा,चार लाख से अधिक श्रद्धालुओं की उमड़ेगी भीड़, रुट मैप जारी! पढ़े आगे की पूरी ख़बर

दुर्ग – आज पं. प्रदीप मिश्रा का कथा सुनने अमलेश्वर जाएंगे। इस कथा प्रवचन को सुनने लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे है।यातायात पुलिस ने कथा प्रवचन से पहले शहर के लिए रोडमैप भी जारी किया हैं।

दुर्ग के अमलेश्वर में शिवपुराण कथा का आयोजन 27 मई से 2 जून तक होगा. इस कथा को लेकर आयोजन स्थल पर तैयारी भी जोरों से जारी है. यहां गर्मी को देखते हुए भक्तों की सुविधा के लिए खास तौर पर इंतजाम किए जा रहे हैं. इस प्रवचन को सुनने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचेंगे. लोगों को कथा स्थल तक पहुंचने के लिए परेशानी न हो, इसके लिए रायपुर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. वहीं, कथा स्थल तक आने-जाने के लिए मार्ग परिवर्तित किया गया है.

पुलिस प्रशासन का श्रद्धालुओं से अपील

पुलिस प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि रायपुर से कथा स्थल पहुंचने के लिए भाठागांव चौक होते हुए काठाडीह मार्ग और खुड़मुड़ा नदी पुल से होकर अमलेश्वर कथा स्थल तक पहुंचे. इसी तरह टाटीबंध से कुम्हारी चौक, परसदा, मगरघटा होते हुए ग्राम भोथली और एम.टी. वर्कशॉप रोड का इस्तेमाल करते हुए कथा स्थल जाएं.

सामान्य दिनों में भी रायपुरा चौंक से महादेव घाट रोड में यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है अत: इस श्रद्धालुओं के सुगमता व व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रायपुर शहर की ओर से कथा स्थल तक आने-जाने के लिए निम्नानुसार मार्ग निर्धारित किया गया हैः-

1. भाठागांव चौक,रायपुर ↔️काठाडीह मार्ग ↔️खुड़मुड़ा नदी पुल ↔️ग्राम उफरा ↔️अमलेश्वर कथा स्थल

02. टाटीबंध, रायपुर ↔️कुम्हारी चौक ↔️ग्राम परसदा ↔️ग्राम मगरघटा ↔️ग्राम भोथली ↔️अमलेश्वर कथा स्थल

उल्लेखनीय है कि रायपुरा से अमलेश्वर की ओर का नियमित यातायात निर्बाध रहेगा, परंतु भीड़ को देखते हुए वे भी वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकते है।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button