कांग्रेसछत्तीसगढ़बीजेपी

कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह पड़ी मुश्किल मे: पुलिस ने दर्ज की FIR,पर क्यों? पढ़े क्या है पूरा मामला

कांग्रेस ने इस बार सूरजपुर लोकसभा सीट से शशि सिंह को उम्मीदवार बनाया है. टिकट मिलने पर उनका कई नेताओं ने विरोध किया था, एक बार फिर उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

सूरजपुर – छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह के सामने एक के बाद एक नई मुश्किलें खड़ी हो रही हैं. सरगुजा लोकसभा सीट से शशि सिंह को कांग्रेस से प्रत्याशी बनाए जाने पर उनके गृह जिले के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिए था.

हालांकि अब ये मामला शांत हो गया है, लेकिन इस बीच शशि सिंह से जुड़े एक और नए मामले ने उनके सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है. दरअसल, एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने शशि सिंह के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट करवाई है है. ये पूरा मामला पैसे के लेनदेन से जुड़ा हुआ है.

कांग्रेस प्रत्याशी पर पर गंभीर आरोप
सूरजपुर के जयशंकर गुप्ता ने कोतवाली थाना में शशि सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जयशंकर का आरोप है कि लगभग दो साल पहले शशि सिंह ने उससे नई गाड़ी खरीदने के लिए 4 लाख 50 हजार रुपये उधार मांगे थे और 15 दिनों में पैसा लौटाने का वादा किया था.

उन्होंने बताया कि पैसा मांगे जाने पर शशि सिंह लगातार टाल मटोल करती रहीं. कुछ दिन पहले उन्होंने साफ तौर पर पैसा देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद पीड़ित ने कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई है.

गाड़ी खरीदने के लिए लिए थे पैसे
जयशंकर गुप्ता ने बताया कि 11 जून 2021 को शशि सिंह ने गाड़ी खरीदने के लिए पैसे की मांग की थी. उन्होंने दावा किया कि चूंकि उस टाइम हमारे संबंध अच्छे थे तो शशि सिंह के खाते में साढ़े चार लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. उन्होंने कहा था कि 15 दिन के भीतर पैसा वापस कर देगी. पीड़ित के मुताबिक, उक्त पैसा दिए जाने के बाद उनसे वापस किए जाने की कई बार मांग की गई.

कांग्रेस नेता हैं जयशंकर गुप्ता
मामला दर्ज करवाने जयशंकर गुप्ता ने बताया कि पैसों की मांग करने पर वह लगातार टाल मटोल करती रहीं. ऐसा करते करते करीब दो साल बीत गया. उन्होंने बताया कि जब ज्यादा प्रेशर डाला तो उन्होंने साफ कह दिया कि पैसा वापस नहीं करूंगी, जो करना है कर लिजिए.

जयशंकर ने बताया कि वह यूथ कांग्रेस प्रेमनगर के ब्लॉक अध्यक्ष भी रह चुके हैं और वर्तमान में कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं.

पुलिस ने क्या कहा?
इस मामले पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्दी कार्रवाई की बात कर रहे हैं. जांच अधिकारी संदीप कौशिक ने बताया कि जयशंकर गुप्ता ने थाने में आवेदन दिया है.

जिसमें शशि सिंह के द्वारा साढ़े चार लाख रुपये गाड़ी खरीदने के नाम पर साल 2021 में लेने की बात बताई गई है.पुलिस के मुताबिक, तहरीर में बताया गया है कि अभी तक पैसा वापस नहीं किया गया है. जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button