छत्तीसगढ़दुर्गदुर्ग-भिलाई विशेष

निर्वाचन के दो दिन मतदान की स्याही दिखाने पर दुकानों में मिलेगी छूट! पढ़े आगे की ख़बर

दुर्ग- लोकसभा के लिए हो रहे आम चुनाव में 07 मई को दुर्ग जिले में मतदान होना है।जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स के साथ बैठक आहुति की गई।लोकतंत्र के इस सबसे बड़े पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान करना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक और प्रोत्साहित करना भी हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है।इसी कड़ी में अधिक से अधिक लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने प्रोत्साहित करने एक छोटी सी पहल की जा रही है।

लोक सभा चुनाव दुर्ग जिले में 07 मई का मतदान बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन, निगम प्रशासन और चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने अनूठा पहल की है। 7 मई को वोट डालने के बाद ऊंगली पर अमिट स्याही का निशान दिखाकर इंदिरा मार्केट के दुकानों पर डिस्काउंट मिलेगी।इसके लिए मतदाताओं की मतदान करने के बाद उंगली पर लगी अमिट स्याही दिखाने पर 15 % से 20 % डिस्काउंड मिलेगा और सराफा व्यापारी संघ द्वारा मेकिंग चार्ज में 50% एके गारमेंट में 15% साई कदम फ्रूट में 20% श्री गणपति मेन्स वियर में 15% यू विनोद शू में 20% शाकम्भरी कलेक्शन में 15% से 25% राठौर कंगन स्टोर्स 20% रघुवंशी फैशन 15% राधेकृष्णा फ़्लावर सेंटर में 30% शिव मेवे वाला 10%से 50% तक सहित अन्य दुकानों में 15%से 20% तक की छूट मतदान के बाद मतदाता वोट डालने के बाद शहर के इंदिरा मार्केट द्वारा विशेष छूट दी जाएगी।

इसके लिए दुर्ग जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के आर्देशानुसार व आयुक्त लोकेश चन्द्रकर के मार्गदर्शन में आज नगर निगम के डाटा सेंटर में इंदिरा मार्केट दुर्ग के व्यापारिक संगठनों के साथ एसडीएम मुकेश रावटे व उपायुक्त मोहेंद्र साहू ने बैठक लिया।बैठक में चंदन मनहरे सहित छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन पवन बड़जात्या,प्रदेश मंत्री अशोक राठी,बहादुर अली,मनीष पटेल,अनुराग अग्रवाल,प्रह्लाद कश्यप,अरुण अग्रवाल,आकाश बड़वानी,संतोष बजाज,लव खत्री आदि मौजूद रहे।

बैठक में निर्वाचन के दिन मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न व्यापारिक संगठनों द्वारा वोट करके शॉप में खरीदी करने वालों को छूट की घोषणा की गई।सराफा व्यापारी संघ द्वारा मेकिंग चार्ज में 50% की छूट मतदाताओं के लिए,रेडीमेड कपड़ा एसोसिएशन द्वारा 15% की छूट,लोहा सरिया व्यापारियों द्वारा प्रति क्विंटल 50 रुपए को छूट,फर्नीचर व्यापारियों द्वारा 20% की छूट,होलसेल स्टेशनरी में 20% की छूट,कॉस्मेटिक ड्राय फ्रूट्स में 15% की छूट,पूजा सामग्री में 15% की छूट,होटल सागर द्वारा भी 10% की छूट दिया जाएगा

इसके साथ मार्केट क्षेत्र के समस्त दुकानदारों द्वारा 15 % से 20 % छूट देने की बात कही।उंगली पर वोट का निशान दिखाने वाले ग्राहकों को छूट प्रदान की जाएगी। बैठक के माध्यम से एसडीएम मुकेश रावटे,उपायुक्त मोहेंद्र साहू,चंदन मनहरे व्यापार मंडल के पदाधिकारियो ने व्यापारियों एवं ग्राहकों को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

एसडीएम मुकेश रावटे ने व्यापारी संगठन के पदाधिकारियो को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई गई। व्यापारियों ने इस दौरान पहले मतदान और उसके बाद जलपान के नारे लगाए गए।जन

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button