छत्तीसगढ़

एसपी कोरिया के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही है सघन जाँच की कार्यवाही ! पढ़े ख़बर

किसी भी व्यक्ति की गतिविधि संदेहास्पद लगने पर थाना अथवा कंट्रोल रूम को तत्काल सूचित करें – पुलिस अधीक्षक कोरिया 

कोरिया । पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार के निर्देश पर कोरिया पुलिस द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर जिले में अवैध गतिविधियों के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु लगातार सख्त कार्यवाही की जा रही है।इसी तारतम्य में जिले के सभी थाना एवं चौकी द्वारा होटल एवं ढाबों की जांच तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।जहां बैकुंठपुर क्षेत्र के होटल अन्नपूर्णा, गंगा श्री, रामसेतु, मंगलम, आवास, सिद्धार्थ इन, ढाबा लोक-परलोक, राजू, बचरापोड़ी क्षेत्र के होटल अवधेश, यादव ढाबा, पटना क्षेत्र के होटल सिद्धार्थ, नीलकंठ, पिस्ता इन एवं ढाबा श्री हरिओम, विश्वकर्मा, शिवानी, राजवाड़े, दाना-पानी, इंडियन, राजू, जिन्दर, प्रासू, चरचा क्षेत्र के अनिल, प्रिंस, लिली, पंचवटी, माधव, अशोक ढाबा, सोनहत क्षेत्र के विजय लाज में एवं अन्य स्थानों जैसे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर सघन जाँच की गई एवं निरंतर की जा रही है।

जाँच के दौरान होटल के संचालको को निर्देशित किया गया है कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के आगमन पर, ठहरे हुए व्यक्ति की गतिविधि संदेहास्पद लगने पर थाना को तत्काल सूचित करें एवं ठहरने वाले व्यक्तियों का आईडी प्रूफ प्राप्त करने पर ही रुकने की अनुमति देवे। इसके साथ ही चेक इन और चेक आउट का नियमित रजिस्टर संधारण करने हेतू भी बताया गया।

जाँच में होटल एवं ढाबा संचालकों को यह निर्देशित किया गया कि अवैध मदिरा का संव्यवहार न हो तथा किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि होने पर अथवा अपने आस-पास के क्षेत्रों में अवैध मदिरा के विक्रय, परिवहन एवं धारण करने वालो कि तत्काल सूचना कोरिया पुलिस के कंट्रोल रूम नम्बर 9479193799 पर दें अथवा सम्बंधित थाना को सूचित करें।
जिला कोरिया अंतर्गत संचालित सभी होटलों एवं ढाबो में कोरिया पुलिस की पैनी नज़र है एवं निरंतर जांच की जा रही है, ताकि किसी तरह का कोई लड़ाई-झगड़ा, शराब पिलाना, गुंडागर्दी एवं अन्य अवैध गतिविधियां न हो सके। कोरिया पुलिस का यह जाँच अभियान आगे भी जारी रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने सभी होटल एवं ढाबा संचालको को हिदायत दी है कि जिला अंतर्गत स्थित किसी भी होटल में गैर कानूनी ढंग से यदि कुछ भी पाया जाता है तो होटल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button