छत्तीसगढ़जगदलपुरजिलेवार ख़बरेंबीजेपीरायपुर

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बड़ा बयान!क्या बोले मंत्री अग्रवाल पढ़े

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सोमवार को बस्तर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सोमवार (11 मार्च) को अपने एक दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे. नई सरकार में मंत्री बनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल का यह पहला बस्तर दौरा था. मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बस्तर पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. बीजेपी की तरफ से बृजमोहन अग्रवाल को बस्तर संभाग के चार जिलों का प्रभारी मंत्री भी बनाया गया है.

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सोमवार को बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और नारायणपुर जिले के अधिकारियों और विधायको के साथ जगदलपुर के कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने इन जिलों के अधिकारियों से जिले में चल रहे विकास कार्यों को लेकर जानकारी हासिल की. वहीं जगदलपुर में स्थानीय पत्रकारों से चर्चा के दौरान शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

कांग्रेस पर लगाया जिहादी मानसिकता का आरोप
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, “कांग्रेस की मानसिकता जिहादी है, कांग्रेस पार्टी पूरे देश को जिहादी मानसिकता में बदलना चाहती है.” उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में राम राज्य के पक्ष में है. बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा है कि देश की जनता राम राज्य वालों के पक्ष में हमेशा खड़ी रहेगी. रायपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहे हैं.

इससे पहले भी विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं और जनता की जीत हुई थी, अब ठीक उसी प्रकार लोकसभा चुनाव में भी उनकी जीत होगी. जीत के आंकड़े के सवाल पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वे आंकड़ों को नहीं मानते हैं. सभी 11 सीटों पर बीजेपी की जीत हो रही है. उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह निर्णय पार्टी का था, पार्टी जैसा चाहती है वैसा उनके लिए निर्णय लेती है.

विकास कार्यों को लेकर मंत्री ने की समीक्षा बैठक
प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार बस्तर प्रवास के दौरान मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संभाग के चार जिलों के अधिकारियों और क्षेत्रीय विधायको के साथ विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बस्तर के शिल्प कलाओं की अलग पहचान है. इसकी मांग देश-विदेश में है. ऐसे शिल्पकारों को चिन्हांकित कर शिल्प कला और कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाए.

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बस्तर के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य को तेजी देने की आवश्यकता है, जिससे नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने में विकास कार्य एक माध्यम बन सके.

बृजमोहन अग्रवाल ने दिये ये निर्देश
इस बैठक में क्षेत्रीय विधायकों ने अपने क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों और समस्याओं से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया. इस मौके पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रसिद्ध चित्रकोट वाटरफॉल के परिसर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रात के समय लाइटिंग और साउंड प्रदर्शन के लिए जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने के आदेश बस्तर कलेक्टर को दिए.

जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति के लिए पुख्ता व्यवस्था करने के लिए भी अधिकारियों को आदेश दिए. प्रभारी मंत्री ने शिक्षा, स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी से संबंधित योजनाओं को विशेष फोकस कर एक-एक लक्ष्य को पूरा करवाने को कहा और नक्सल प्रभावित क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास संचालन कर स्कूली बच्चों को आधुनिक पढ़ाई की सुविधा दिये जाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

 

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button