Uncategorized

महादेव सट्टा में संलिप्त आरक्षक भीम सिंह हुआ बर्खास्त, दुर्ग एसपी ने जारी किया आदेश

दुर्ग -महादेव आनलाइन सट्टा एप मामले में निलंबित आरोपित आरक्षक भीम सिंह यादव को एसपी दुर्ग ने पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया है। एसपी ने गुरुवार को बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया। बुधवार को आरोपित आरक्षक के भाई अर्जुन सिंह यादव को बर्खास्त किया गया था। अर्जुन सिंह अभी फरार है। महादेव सट्टा एप मामले में आरोपित भीम सिंह यादव का भाई आरक्षक अर्जुन सिंह यादव सहयोगी के रूप में शामिल था।

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय रायपुर (ईडी) ने मनी लाड्रिंग के मामले में थाना सुपेला में पदस्थ आरक्षक भीम सिंह यादव को गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आनलाइन अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट, महादेव आनलाइन बुक विरूद्ध के तहत जांच की जा रही है। जांच के दौरान महादेव आनलाइन बुक के सट्टेबाजी संचालन में आरक्षक भीमसिंह यादव की संलिप्तता का राजफाश हुआ है।

जेल में बंद आरक्षक का कृत्य अत्यंत गंभीर

एसपी ने कहा कि जेल में बंद आरक्षक का कृत्य अत्यंत गंभीर प्रकृति का है। इसके साथ ही उन्होंने आरक्षक के इस कृत्य की जांच युक्तियुक्त रूप से व्यवहार्य नहीं है, क्योंकि आरक्षक (हाल निलंबित) का कृत्य पुलिस रेग्यूलेशन एक्ट के प्रावधान के तहत पुलिस पदाधिकारी केवल पुलिस सेवा के लिए अपना पूरा समय लगाएगा। वह किसी भी व्यापार या व्यवसाय में जैसा भी हो, भाग नहीं लेगा, जब तक कि ऐसा करने के लिए स्पष्ट रूप से अनुमति प्राप्त न हो।

दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि ऐसी स्थिति में कर्मचारी का पुलिस जैसे अनुशासित विभाग में बने रहना विभाग व जनहित में उचित नहीं मानते हुए गंभीर आपराधिक कृत्य प्रदर्शित करने पर कड़ी कार्रवाई की गई है, जिससे समाज में विभाग के उच्च स्तरीय मानकों की छवि बरकरार रहने के साथ ही विभागीय व्यवस्था सुदृढ बनी रहे।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button