कांग्रेसछतीसगढ़ चुनाव 2023छत्तीसगढ़

भाजपा के झूठ के सामने दब गया हमारा सचः दीपक बैज

रायपुर, 06 दिसंबर 2023/ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। बैज ने कहा कि हम पर कही न कही भाजपा की झूठ भारी पड़ गया। हमारी कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी है, हम जनादेश स्वीकार करते हैं।

उन्होंने कहा, हमें जनता का जनादेश स्वीकार है. जनता ने हमें जो आशीर्वाद दिया है इसका हम सम्मान करते हैं। भाजपा के झूठ के सामने हमारा सच दब गया. चुनाव परिणाम से हम निराशा हैं, लेकिन हताश नहीं हैं. हम वापस मैदान ए जंग में उतरेंगे।

बैज ने कहा, छत्तीसगढ़ की जनता को पांच साल तक सभी वादे मिले, हमें इंतजार रहेगा। कांग्रेस पार्टी ने 5 साल ईमानदारी से काम किया। महिला माता बहने हो, या अनसूचित जाती हो, सभी वर्ग को साथ लेकर चलने का किया है। जिस हिसाब से हम लोगों ने काम किया है, हमें विश्वास था हम लोग यहां सरकार बनाएंगे।

दीपक बैज ने कहा, हम 35 सीटों के साथ विपक्ष में रहेंगे। जनता के मुद्दों को सड़क से लेकर सदन तक उठाने की बात करेंगे। हम मजबूत विपक्ष के साथ जनता की आवाज बनेंगे. कांग्रेस की हार की वजह क्या रही, इसकी समीक्षा की जाएगी. आख़िर इतना अच्छा काम करने के बाद चूक कहां हुई है।

इस्तीफे पर हाईकमान निर्णय लेगी-

हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा को लेकर बैज ने कहा, हम लोग सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़े। सबके नेतृत्व में चुनाव लड़े हैं.। हाई कमान तय करेंगे। बुलडोजर कार्यवाही मामले में दीपक बैज ने कहा, भारतीय जनता पार्टी डराने की राजनीति करते आई है। आईटी – ईडी के माध्यम से डराने का काम कर रही है। मैं समझता हूं लोकतंत्र में इसके लिए जगह है।

आदिवासी को सीएम का मौका मिले तो बड़ी बात-

भाजपा से आदिवासी चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर दीपक बैज ने कहा, बस्तर और सरगुजा क्षेत्र से जनादेश प्राप्त हुआ है। आदिवासी समाज में कई अनुभवी चेहरे रहे हैं। आदिवासी कई बार विधायक, सांसद और मंत्री रहे हैं। छत्तीसगढ़ में आदिवासी को मौका देते हैं तो इससे बड़ी बात क्या होगी।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button