Assembly Electionsकांग्रेसखास खबरछतीसगढ़ चुनाव 2023छत्तीसगढ़जिलेवार ख़बरेंदुर्गदुर्ग ग्रामीणदुर्ग-भिलाई विशेषबालोदबीजेपीभिलाईरायपुर

Chhatisgarh में प्रत्याशियों की तेज़ धड़कनो के साथ एक हफ़्ते का और इंतेज़ार,आज ही के दिन साफ़ हो जाएगा छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार ।

दुर्ग ।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का मतदान दो चरणो में पूरा हो चुका है,वोटिंग के बाद जीत-हार और किसकी बनेगी सरकार,इसको लेकर अटकलो का दौर जारी है।कई तरह की सर्वे रिपोर्ट प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ा रही है ऐसे में अब मात्र एक सप्ताह का ही समय बाकी है जब मतगणना के बाद तय हो जायेगा कि किसकी बन रही सरकार। मोदी की गारंटी या भूपेश का भरोसा किसको मिलेगा जनता का साथ।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों में भीतरघात और बागी प्रत्याशियों के चलते समीकरण बिगड़ा है ऐसे में दोनों ही पार्टीयो  के बड़े नेताओं ने इन लोगो को मनाने का प्रयास भी किया ,पर प्रत्याशियों को लेकर कार्यकर्ताओ का विरोध शांत नही हुआ।

ख़ूब चला वाक ओवर – गेम ओवर की बात –
जिस प्रकार भाजपा की प्रत्याशियों की सूची जारी हुई वैसे ही कांग्रेस प्रत्याशियों को वाक ओवर देने की बात होने लगी, उसके बाद भाजपा के घोषणा पत्र का इंतजार हुआ और जैसे ही भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया पूरे विधानसभा में बदलाव होने लगा।और नामांकन और चुनाव प्रचार के बाद दोनो ही पार्टियो के प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर की स्थिति बन गई। ऐसे में यह विधानसभा चुनाव बहुत ही दिलचस्प हो चुका है जिसके बाद नतीजे का इंतजार जहां प्रत्याशियों को बेसब्री से है उससे ज्यादा बेचैनी आम मतदाताओं में देखा जा रहा है।

मतगणना 3 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से

श्री शंकराचार्य इंजीनियरिंग महाविद्यालय जुनवानी भिलाई में 3 दिसम्बर 2023 को प्रातः 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी। विधानसभावार 14 टेबलों में मतों की गणना की जाएगी। प्रत्येक टेबल में एक सुपरवाईजर तथा एक गणना सहायक होंगे। डाकमत पत्रों की गणना पहले होगी। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र से संबंधित सभी रिटर्निंग ऑफिसर को मतगणना तिथि, स्थान व समय का व्यापक प्रचार प्रसार करने कहा है। श्री दुबे ने बताया कि मतगणना स्थल में मोबाईल प्रतिबंधित है तथा मतगणना स्थल में प्रवेश हेतु अधिकारियों/कर्मचारियों सहित राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी एवं गणना एजेंटों का प्रवेश पास जरूरी है। प्रवेश पास की अभाव में कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button