छत्तीसगढ़जिलेवार ख़बरेंदुर्ग

दुर्ग जिले में नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन कुछ प्रत्याशियों ने शुभ मुर्हुत तो कुछ ने तामझाम के साथ दाखिल किया नामांकन, देखे!

 

दुर्ग। दुर्ग जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को दुर्ग शहर विस कांग्रेस प्रत्याशी अरुण वोरा, वैशाली नगर कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश चंद्राकर, अहिवारा कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल कोसरे, दुर्ग ग्रामीण से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी संजीत विश्वकर्मा, बसपा प्रत्याशी अधिवक्ता ईश्वर निषाद, दुर्ग शहर से छत्तीसगढ़ महतारी पार्टी प्रत्याशी ध्रुव कुमार सोनी(लंगूर), छत्तीसगढ़ सेन समाज के पूर्व अध्यक्ष विनोद सेन,समाजसेवी अरुण जोशी, भूषण नादिया बसपा,निर्दलीय प्रत्याशी अनूप पांडेय,हरीशचंद ठाकुर,महेन्द्र बंजारे ,हैदर भाटी, संतोष मारकंडेय, सच्चिदानंद कौशिक ने कलेक्ट्रेट स्थित रिटर्निंग ऑफ ुीसर के कक्ष पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

वहीं कई प्रत्याशियों द्वारा आज भी नामांकन पत्र खरीदा गया। नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन गुरुवार को कुछ प्रत्याशियों ने शुभ मुर्हुत में नामांकन दाखिल किया तो कुछ प्रत्याशी नामांकन दाखिले के लिए रैली के शक्ल में अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। जिससे कलेक्ट्रेट परिसर में प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की भीड़भाड़ लगी रही।

फार्म खरीदने 5 हजार रुपए के सिक्के लेकर पहुंचा प्रत्याशी शंकर साहू 
इस विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के दौरान दिलचस्प वाक्या भी सामने आ रहे है। वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र से छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के प्रत्याशी शंकर साहू भी गुरुवार को नामांकन पत्र खरीदने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित माइनिंग विभाग पहुंचे थे, लेकिन नामांकन पत्र खरीदने का उनका अंदाज अन्य प्रत्याशियों से अलग रहा। वे नामांकन पत्र खरीदने के लिए एक पॉलीथीन में 5 हजार रु. के एक,दो व पांच रुपए के सिक्के भरकर लाए थे। नामांकन पत्र खरीदने के लिए प्रत्याशी शंकर साहू द्वारा उक्त सिक्के फार्म वितरण में लगे कर्मचारियों को उपलब्ध करवाया गया। इन सिक्कों की गिनती में कर्मचारियों को खूब मशक्कत करनी पड़ी। छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के प्रत्याशी शंकर साहू इसके पहले भी विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। शंकर साहू पिछले 20-22 वर्षो से सुपेला स्थित रामनगर मुक्तिधाम में डोम का कार्य करता है।

भरोसा व विश्वास बनेगा कांग्रेस की जीत का आधार-वोरा
नामांकन दाखिले के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे दुर्ग शहर विस कांग्रेस प्रत्याशी अरुण वोरा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि शुभ मुर्हुत में आज नामांकन दाखिल किया है। 30 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिले के अन्य कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ अपने नामांकन का दूसरा सेट भरेंगे। एक सवाल के जवाब में श्री वोरा ने कहा कि पिछले पांच वर्षो के कार्यकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में दुर्ग शहर में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए है। लोगों को बेहत्तर शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। जिससे सर्वहारा वर्ग का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भरोसा है और अरुण वोरा पर मतदाताओं का विश्वास है।  मतदाताओं का यही भरोसा व विश्वास कांग्रेस की जीत का आधार बनेगा।
पिछड़ा व शोषित वर्ग ने भरी है हुंकार- लंगूर सोनी
छत्तीसगढ़ महतारी पार्टी के प्रत्याशी ध्रुव कुमार सोनी(लंगूर) ने चर्चा में कहा कि यह चुनाव पिछड़े व शोषित वर्ग को अधिकार दिलाने का चुनाव है। कांग्रेस व भाजपा पार्टी ने अब तक पिछड़ें व शोषित वर्ग को विकास से वंचित रखा है। पिछड़ा व शोषित वर्ग अब जाग चुका है। यह वर्ग इस चुनाव में दोनों पार्टियों को सबक सिखाने का मुड बना चुकी हैं।

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button