खास खबरछत्तीसगढ़जिलेवार ख़बरेंदुर्गदुर्ग नगर निगमदुर्ग-भिलाई विशेष

चुनाव से ठीक पहले Twincity के लोगो को मिला नया पिकनिक स्पॉट, जहां खाने-पीने और घूमने के लिए है बढ़िया स्पॉट, देर मत करिए पहले पढ़े खबर और आप भी जाए अपने परिवार के साथ घूमने

दुर्ग।  ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट शहरवासियों के लिए ओपन कर दिया गया। पिकनिक स्पॉट पर रंगबिरंगी खूबसूरत लाइटिंग के साथ शानदार आतिशबाजी की रंगीनियों से आसमान पर सतरंगी रौशनी बिखरती रही। बांध में भरे पानी पर भी सतरंगी लाइट और आतिशबाजी की रौशनी के नजारे नजर आते रहे।

ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट का विहंगम दृश्य

 

आज पिकनिक स्पॉट पर भारी भीड़ उमड़ी। भीड़ इस कदर रही कि पार्किंग व्यवस्था ध्वस्त हो गई। सड़क पर लगातार ट्रैफिक जाम की स्थिति रही। महापौर धीरज बाकलीवाल और उनकी टीम यानी मेयर इन काउंसिल के सदस्यों को लोगों ने बधाईयां दी। विधायक अरुण वोरा भी लोगों से मिलकर बधाईयां स्वीकार करते रहे। निगम के लोक कर्म प्रभारी अब्दुल गनी ने बताया कि अभी ठगड़ा बांध में कई नए आकर्षण शामिल किये जाएंगे। फूलों की सुंदर क्यारियां विकसित की जाएगी। बच्चों के मनोरंजन के साथ ही हरेक आयु वर्ग के लिए कई सौगातें दी जाएगी।

  ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट की साज सज्जा और यहां की खूबसूरती के साथ चौपाटी, कैंटीन, बच्चों के मनोरंजन झूले वगैरह और बोटिंग जैसी सुविधाएं देखकर लोग मंत्रमुग्ध रह गए। सेल्फी जोन पर सेल्फी लेने वालों की भीड़ कभी कम नहीं हुई। हर कोने पर सेल्फी लेते लोगों का हुजूम देखा गया।

महापौर धीरज बाकलीवाल ने शहर को शानदार सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। महापौर ने कहा कि विधायक अरुण वोरा के मार्गदर्शन में शहरवासियों को यह खूबसूरत पिकनिक स्पॉट की सौगात मिली है।

यहां पहुंचे लोगों ने इस शानदार सौगात के लिए महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव और लोक कर्म प्रभारी अब्दुल गनी सहित सभी एमआईसी मेंबर और पार्षदों की जमकर सराहना की। लोग कहते रहे कि ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट की सौगात के लिए नगर निगम की वर्तमान परिषद के कार्यकाल को हमेशा याद रखा जाएगा। शहरवासियों ने आज दिल से इस बात को स्वीकार किया कि यह पिकनिक स्पॉट शहर के लिए बड़ी उपलब्धि है।

महापौर धीरज बाकलीवाल, कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा, एसपी शलभ सिन्हा, निगम कमिश्नर लोकेश चंद्राकर आज भी मंत्रणा करते रहे कि पिकनिक स्पॉट पर और किस तरह आकर्षक साजसज्जा की जा सकती है। बांध के बीचोंबीच बने आईलैंड पर 30 फीट ऊंचे तिरंगा झंडा लहराने के लिए सभी तैयारियां शुरू करने कलेक्टर ने निगम कमिश्नर को निर्देश दिये। दर्जनों वैरायटी के गुलाब फूलों का एक गार्डन विकसित करने के साथ ही कई अलग अलग जोन में अलग अलग किस्म के फूलों का उद्यान बनाने पर भी चर्चा की गई।

 

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button