देश-दुनिया

यहाँ तो मंदिर के भगवान हैं PM नरेंद्र मोदी, दो और मूर्तियां भी लगी है, पूजा करते हैं लोग, पढ़ें ख़बर

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर 2023 को 73वां जन्म दिवस हैं। प्रधानमंत्री अपना बर्थडे किस तरह मनाते हैं, पीएम क्या करने वाले हैं, उनके फैंस क्या करने वाले हैं, BJP क्या करने वाली है। ऐसी कई बातों को लेकर लोगों के मन में उत्सुकता है। नरेंद्र मोदी के बर्थडे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी जगह के बारे में जहां देश के प्रधानमंत्री का मंदिर तैयार किया गया है। इस मंदिर को बनाने के पीछे खास वजह पीएम नरेंद्र मोदी के अच्छे कामों को जिंदा रखना है, ताकि आने वाली पीढ़ियां उनके काम को याद रखें। इस मंदिर में भक्त रोजाना पूजा भी करते हैं।

दरअसल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनाया गया है। इस मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। इस मंदिर में प्रधानमंत्री की लगभग डेढ़ फीट की मूर्ति रखी गई है। इस मूर्ति को प्रसिद्ध मूर्तिकार प्रमोद विश्वकर्मा ने बनाया है। जिस जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा स्थापित की गई है, उसी मंदिर में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा भी स्थापित है। इस मंदिर में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं।

अटल और विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा
ग्वालियर के सत्यनारायण टेकरी पर तैयार मंदिर में देश के प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। हिंदी दिवस के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रतिमा को स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा के बगल से स्थापित किया गया है। अखिल भारतीय युवा अभिभाषक मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने बताया कि हिंदी दिवस के मौके पर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को मंदिर में स्थापित किया गया है। उनके बगल से देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल जी और विजयाराजे सिंधिया की मूर्ति भी स्थापित है।

हिन्दी का बढ़ाया मान, इसलिए यह सम्मान
विजय सिंह चौहान ने बताया कि यह तीनों देश के ऐसे नेता है, जिन्होंने हमारी हिंदी को विश्व में सम्मान दिलाया है। अटलजी देश के बाहर हिन्दी में बात भाषण देते थे। आज पीएम नरेंद्र मोदी कई अच्छे कामों के साथ मातृभाषा हिन्दी का मान दुनिया में बढ़ा रहे हैं। जब भी वह विदेश जाते हैं, हिंदी में ही भाषण देते हैं, इसलिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिमा को स्थापित किया गया है। इस मंदिर में रोज सुबह शाम उनके चाहने बाले पूजा-अर्चना भी करते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान देने भाजपा के एक कार्यकर्ता ने पुणे में भी उनका मंदिर बनाया है।

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button