छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई विशेषबीजेपीरायपुर

2023 रण जितने के लिए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में इन नेताओं पर लगाया बड़ा दांव, जानिए किसको मिली क्या जिम्मेदारी

NOTE – छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले बीजेपी में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. भाजपा ने घोषणा पत्र टीम की कमान सांसद विजय बघेल को दिया और 2 पूर्व अध्यक्ष को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया.

 

रायपुर – छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक है. बीजेपी चुनाव जितने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पूरी ताकत के साथ छत्तीसगढ़ बीजेपी के साथ बीजेपी की राष्ट्रीय टीम मैदान में उतर गई है. संगठन को भी मजबूत करने के फैसले लिए जा रहे है. बीजेपी ने पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया(Mansukh Mandaviya)को छत्तीसगढ़ सह चुनाव प्रभारी बनाया. इसके बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में छत्तीसगढ़ के 2 बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी गई. अब घोषणा पत्र टीम का भी ऐलान हो गया है.

बीजेपी के दो पूर्व अध्यक्षों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिली
दरअसल शनिवार रात को बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की टीम को मजबूत करने के लिए बड़े फैसले लिए है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 10 नेताओं को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया है. इसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को शामिल किया है. इसी के साथ साथ छत्तीसगढ़ बीजेपी ने दुर्ग संभाग के सांसद विजय बघेल को चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए जिम्मेदारी दी है.

बीजेपी के घोषणा पत्र बनाने वाली टीम में कौन कौन है?
बीजेपी के घोषणा पत्र टीम में 31 लोग है. 1 संयोजक और 3 सह संयोजक के रूप में काम करेंगे. इसके अलावा 27 नेता घोषणा पत्र टीम के सदस्य रहेंगे. संयोजक विजय बघेल रहेंगे, सह संयोजक के रूप में पूर्वसांसद रामविचार नेताम,पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक शिवरतन शर्मा,इसके अलावा अलग अलग जिलों के 27 नेताओं को घोषणा पत्र टीम का सदस्य बनाया गया है. इसमें बीजेपी के विधायक,पूर्व मंत्री, बीजेपी के पदाधिकारियों को शामिल किया है.

बीजेपी का दावा सत्य पर आधारित घोषणा पत्र तैयार करेंगे
छत्तीसगढ़ बीजेपी की तरफ से घोषणा पत्र बनाने की जिम्मेदारी मिलने के बाद विजय बघेल ने ट्वीट कर कहा कि हमारे भाजपा के शीर्ष नेताओं ने मुझपर विश्वास करते हुए चुनाव घोषणा पत्र समिति का संयोजक बनाकर इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, मैं उन्हें बहुत बहुत धन्यवाद देता हूँ. हम सब हमारे प्रधानमंत्री मोदी के संकल्पों- सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास से आधारित सबके सुझावों के अनुसार सभी वर्गों के भावनाओं का सम्मान करते हुए. सत्य पे आधारित घोषणा पत्र तैयार करेंगे.

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button