देश-दुनिया

11 भाषाओं में रिलीज होगी हनुमान, सामने आई रिलीज की तारीख, ख़बर पढ़ें

समाचार डेस्क – तेलुगु फिल्म हनुमान का टीजर करीब 6 महीने पहले आया था। हनुमान से प्रेरित इस फिल्म की रिलीज तारीख का दर्शक इंतजार कर रहे थे। शनिवार को फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा कर दी है। घोषणा होते ही इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर छा गई। खासकर, बीते दिनों फिल्म आदिपुरुष में हनुमान के चित्रण की आलोचना होने के बाद, इस खबर ने सबका ध्यान खींचा। निर्माताओं ने मुख्य कलाकार तेजा सज्जा के एक पोस्टर के साथ रिलीज डेट बताई। हनुमान अगले साल मकर सक्रांति के मौके पर दर्शकों के बीच आएगी। यह 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होगी।

हनुमान के किरदार और पौराणिक कहानियों से प्रेरित यह एक सुपरहीरो फिल्म है। फिल्म हनुमान नाम के एक काल्पनिक किरदार की कहानी है। इसकी पृष्ठभूमि अंजनाद्री नाम के गांव पर आधारित है। फिल्म 11 भाषाओं में रिलीज होगी। इस फिल्म के साथ निर्देशक प्रशांत वर्मा अपने सिनेमैटिक यूनिवर्स की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म में तेजा सज्जा मुख्य भूमिका में हैं। उनके साथ अमृता अय्यर सक्रीन साझा करती नजर आएंगी। इनके अलावा वारा लक्ष्मी शरत कुमार, राज दीपक शेट्टी, विनय राय भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

फिल्म वीएफएक्स से भरपूर होगी। इसका नमूना 6 महीने पहले आए फिल्म के टीजर में देखने को मिला था। पहले यह फिल्म इस साल के मध्य में रिलीज होने वाली थी, लेकिन वीएफएक्स के काम को और समय देने के लिए इसे आगे बढ़ाया गया था। बता दें पहले प्रभास की फिल्म प्रोजेक्ट के भी अगले साल जनवरी में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, इसकी रिलीज को आगे बढ़ा दिया गया है। प्रोजेक्ट के भी पौराणिक कहानी से प्रेरित साइंस फिक्शन फिल्म है।

इसमें प्रभास के साथ दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे कलाकार नजर आएंगे। वीएफएक्स से भरपूर इस फिल्म को भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। बीते दिनों आई फिल्म आदिपुरुष के चर्चा में होने के बाद से पौराणिक कहानियों पर आधारित फिल्में दर्शकों का खास ध्यान खींच रही हैं।

आदिपुरुष रामायण पर बनी थी, जिसकी किरदारों के चित्रण के लिए उसकी खूब आलोचना हुई। इन दिनों नितेश तिवारी की रामायण चर्चा में है। फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कास्टिंग की चर्चा है। इसके अलावा अलौकिक देसाई की सीता: द इनकार्नेशन में कंगना रनौत सीता की भूमिका निभाएंगी।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button