Uncategorized

महिलाओं को रोजगार देने गारमेंट फैक्ट्री निर्माण का काम हो रहा है तेजी से, मेयर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने निरीक्षण कर लिया जायजा, जलभराव वाले क्षेत्रों की देखी स्थिति, अलर्ट रहने के दिए निर्देश

 

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत खुर्सीपार आईटीआई कैंपस में 500 महिलाओं को रोजगार देने के लिए गारमेंट फैक्ट्री निर्माण पर तेज गति से काम किया जा रहा है। आज भिलाई के मेयर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने कार्य का निरीक्षण कर जायजा लिया। संयुक्त निरीक्षण में कार्य को शीघ्रता से करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। लगभग 3300 स्क्वायर फिट में गारमेंट फैक्ट्री का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें शौचालय की व्यवस्था तथा किड्स जोन भी होगा। वाटर कूलर भी लगाए जाएंगे। महिलाओं को गारमेंट फैक्ट्री के संचालन के लिए 45 दिवस की ट्रेनिंग भी दी जाएगी, ट्रेनिंग के पश्चात ही प्राइमरी शेड से मेन शेड में महिलाओं को कार्य हेतु भेजा जाएगा।

गारमेंट फैक्ट्री को सुरक्षित रखने के लिए चारों ओर से बाउंड्री वाल का निर्माण किया जाएगा। गारमेंट फैक्ट्री में कपड़े के लिए मशीन स्थापित किए जाएंगे तथा इसके संचालन के लिए भी निगम के द्वारा व्यवस्था की जाएगी। संयुक्त निरीक्षण में महापौर एवं आयुक्त ने स्कूल जतन योजना के तहत मरम्मत एवं संधारण के कार्यों की जानकारी पंडित जवाहरलाल नेहरू स्कूल पहुंच कर ली। स्कूल में निर्माण होने वाले अन्य कार्यों की विस्तृत जानकारी भी अधिकारियों से ली गई।

स्कूल जतन योजना से संबंधित निर्माण कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा खुर्सीपार जोन क्षेत्र में मंगल भवन में बीपीओ के कार्यों का जायजा लिया गया। कार्य की प्रगति देखी गई तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। गौरतलब है कि युवाओं को रोजगार देने के लिए बीपीओ खोला जा रहा है। महापौर एवं आयुक्त ने खुर्सीपार क्षेत्र में जलभराव वाले क्षेत्रों का निचली बस्तियों में जाकर निरीक्षण किया। मोहल्ले वासियों से जलभराव को लेकर फीडबैक लिया गया तथा अधिकारियों को डुबान क्षेत्र तथा जलभराव वाले क्षेत्रों में अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए। बारिश के मौसम को देखते हुए नाला व नालियों की निरंतर सफाई करने के लिए भी कहा गया है।

निरीक्षण के दौरान जोन अध्यक्ष भूपेंद्र यादव, अपर आयुक्त अशोक दिवेदी, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े, उप अभियंता चंद्रकांत साहू एवं कृष्णा जंघेल आदि मौके पर मौजूद रहे।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button