छत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाई विशेषरायपुर

हरेली त्यौहार के अवसर पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन, पारम्परिक खेलो के प्रति जागरूकता बढ़ाने होगा आयोजन।

 दुर्ग, 23 जून 2023 –छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करने, प्रतिभागियों को मंच प्रदान करने, उनके खेलो के प्रति जागरूकता बढ़ाने और खेल भावना का विकास करने हेतु राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2023-24 का आयोजन 17 जुलाई को हरेली त्यौहार से किया जाएगा।
नगर पालिक निगम भिलाई के 1 से 5 जोन में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 17 जुलाई से 21 अगस्त 2023 तक आयोजित की जाएगी। इस हेतु छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में भाग लेने वाले इच्छुक प्रतिभागियों के लिए खिलाड़ियों का पंजीयन प्रारंभ हो गया है। पंजीयन हेतु जोन कार्यालय के खेल प्रांगण में काउण्टर तैयार किया गया है। पंजीयन उपरांत ही खेलकूद की विभिन्न गतिविधियांे में प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। पंजीयन में प्रतिभागियों को नाम, उम्र, पता, मोबाईल नम्बर एवं पहचान पत्र आवश्यक रूप से पंजीकृत कराना होगा।
निगम आयुक्त द्वारा राजीव युवा मितान क्लब स्तर पर नगरीय निकाय के वार्ड पार्षद को संरक्षक, राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष को अध्यक्ष, शासकीय विद्यालय के प्राचार्य व प्रधान पाठक को सदस्य एवं उपअभियंता को सदस्य सचिव तथा शारीरिक शिक्षा शिक्षक को सदस्य नियुक्त किया गया है। साथ ही प्रतिभागियों को खेल की नियमावली के अनुसार उन्हें प्रशिक्षण देकर खेल के नियमों से अवगत कराया जाएगा।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के मार्गदर्शिका, नियमावली एवं गाईडलाईन अनुरूप खेल के सफलतम आयोजन के लिए नोडल अधिकारी श्री डी.के.वर्मा मो.न. 9826519234 एवं सहायक नोडल अधिकारी श्री पी.सी.सार्वा मो.न. 9425512559 को नियुक्त किया गया है। नगर पालिक निगम के जोन कार्यालय स्तर पर जोन आयुक्त नोडल अधिकारी तथा सहायक राजस्व अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button