Uncategorized

बिहार में हुई विपक्षी दलों की महाबैठक, जानिए क्या हुआ

बिहार के पटना (Patna) में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी दलों की महाबैठक हुई. इस बैठक में 30 से अधिक विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया. इस मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी (BJP) के खिलाफ एकजुट होकर मैदान में उतरने की साझा रणनीति पर मंथन किया गया. विपक्षी दलों का ये महामंथन करीब 4 घंटे तक चला.

इस बैठक के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे और हम पिछले 25 सालों से एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन सब कुछ भूलकर हम साथ आए. नीतीश कुमार ने कहा कि हम सब साथ रहेंगे, हम बीजेपी को 100 सीटों पर रोकेंगे. हम सब साथ रहे तो बीजेपी जरूर पराजित होगी.

शिमला में होगी अगली बैठक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश बचाने के लिए कांग्रेस बलिदान देने को तैयार है. विपक्ष की बैठक कि बड़ी बात हम सब साथ हैं. विपक्ष की अगली बैठक शिमला में होगी और जल्द तारीख का ऐलान किया जाएगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मेजबानी में ये बैठक मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित की हुई.

 

ये दिग्गज हुए मीटिंग में शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व सांसद राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी समेत कई दिग्गजों ने बैठक में भाग लिया.

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button