खास खबरछत्तीसगढ़दुर्गदुर्ग-भिलाई विशेष

मेंटेनेंस कार्य के दौरान हुआ हादसा, हुआ प्लांट प्रबंधन पर लापरवाही! जाने कहाँ का है पूरा मामला

भिलाई – भिलाई स्टील प्लांट से बड़ी खबर आ रही है। हादसा हो गया है। इसकी चपेट में आने से एक मजदूर के पैर की हड्‌डी टूट गई है। मजदूर को मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद मजदूर को सेक्टर 9 हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार ब्लास्ट फर्नेस-3 के पीछे मेंटेनेंस के कार्य के दौरान फाउलर से चोट लगी, जिससे सेक्टर 4 निवासी 49 वर्षीय धनमोहन नायक के पैर में गहरी चोट लगी है। जानकारी मिलते ही श्रमिक यूनियन के नेता भी मौके पर पहुंच गए।बीएमएस के महासचिव चन्ना केशवलू के मुताबिक गंभीर हालत में जख्मी मजदूर को सेक्टर 9 हॉस्पिटल के बजाय शंकराचार्य हॉस्पिटल ठेका कंपनी के लोग लेकर जा रहे थे। यूनियन के विरोध पर इसे सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हादसे का विस्तृत कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

पैर में चोट है। यूनियन के पदाधिकारी मेन मेडिकल पोस्ट लेकर सेक्टर 9 हॉस्पिटल तक लगे हुए हैं। बेहतर उपचार के लिए चिकित्सकों से संपर्क बनाया गया है। प्रबंधन से इस विषय पर बातचीत हुई है। जख्मी मजदूर पूरन इंटरप्राइजेस का कर्मचारी बताया जा रहा है।

प्रदीप पाल, वशिष्ठ वर्मा, सन्नी ईप्पन, अखिलेश उपाध्याय, जगदीश सिंह, आरके सोनी आदि मौजूद रहे। मेन मेडिकल पोस्ट से शंकराचार्य ले जाने की तैयारी थी। यूनियन के विरोध करने पर इसे सेक्टर 9 हॉस्पिटल ले जाया गया। 10 लाख रुपए का इंश्योरेंस तक नहीं किया गया है। मेंटेनेंस के दौरान यह मजदूर ऊंचाई से गिरा है। चन्ना केशवलू का कहना है कि प्रबंधन की घोर लापरवाही है। ठेकेदार की लापरवाही है कि इंश्योरेंस तक नहीं किया गया।.

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button