छत्तीसगढ़

बस्तर में हुए भीषण सड़क हादसे में गई पांच लोगों की जान, सिपाही की मौत से इलाके में गम का माहौल…..

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नेशनल हाईवे-30 पर शुक्रवार सुबह हुए एक भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. यह हादसा उस वक्त हुआ जब जगदलपुर से पांच युवक कार में सवार होकर बस्तर से रायपुर जा रहे थे, तभी नेशनल हाईवे 30 में टेकमेटा मोड़ के पास सामने से आ रही एक तेज रफ्तार यात्री बस ने कार में जोरदार टक्कर मार दी जिससे कार के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए और कार में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं कार में सवार पांचवें युवक ने अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

 

[ मरने वालों में एक जांबाज सिपाही भी शामिल ]

पुलिस के बताया कि हादसे के वक्त यात्री बस और कार दोनों ही काफी तेज रफ्तार में थी, इस वजह से कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. कार सवार युवक घंटों तक कार में फंसे रहे, बाद में गैस कटर की मदद से कार के कुछ हिस्सों को काटकर सभी युवकों के शव को बाहर निकाला गया. इस सड़क हादसे में मारे गए मृतकों में अभिषेक सेठिया नाम का आरक्षक भी था, जिसने कुछ ही महीने पहले छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग के लिए एक वीडियो बनाया था. अभिषेक की मौत के बाद पूरे बस्तर में और पुलिस विभाग में गम का माहौल है.

 

[ जगदलपुर से रायपुर के लिये निकले थे युवा ]

जगदलपुर के सीएसपी हेमसागर सिदार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि हादसा शुक्रवार तड़के हुआ जब पायल ट्रैवल्स की यात्री बस रायपुर से जगदलपुर आ रही थी और जगदलपुर शहर के रहने वाले युवा दिनेश सेठिया, गौतम गाइन (मारकेल)  सचिन सेठिया  (नगरनार), आरक्षक अभिषेक सेठिया, शाकिब खान (छिंदगढ़ सुकमा ) जगदलपुर से रायपुर जा रहे थे. उन्होंने बताया कि हादसे  के बाद बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया.

[ सीएम ने दी जवान को श्रद्धांजलि ]

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि मृतकों में अभिषेक सेठिया DRG के जवान थे जो वर्तमान में जगदलपुर पुलिस लाइन में पदस्थ थे. इससे पहले अभिषेक सेठिया सुकमा जिले के बुर्काबाल में नक्सली मोर्चे पर तैनात थे.  2020 में हुी पुलिस नक्सलियों की मुठभेड़ में जवान अभिषेक सेठिया ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था और पूरे ऑपरेशन के बाद वापस लौटे थे. इसके बाद वह पिछले 2 सालों तक अलग-अलग नक्सल प्रभावित जिलों में तैनात किए गए. बताया जा रहा है कि कुछ ही महीने पहले बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों पर जनसंपर्क विभाग ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें अभिषेक सेठिया ने मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए वीडियो बनाया था. इस वीडियो को काफी सराहा गया, लेकिन अब यह जांबाज सिपाही हमारे बीच नहीं रहा. इस घटना के बाद पूरे बस्तर में शोक का माहौल है, वहीं मुख्यमंत्री से लेकर बस्तर के स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी जवान को श्रद्धांजलि दी है.

 

Navin Dilliwar

Editor, thesamachaar.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button