दुर्ग-भिलाई विशेष

दुर्ग निगम द्वारा आवारा मवेशी से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने लगातर कर रही है धड़पकड़ एवं मवेशी को सड़क में छोड़ने पर मवेशी मालिकों पर होगी कार्रवाई.

राज्य शासन के आदेशनुसार रोका छेका संकल्प अभियान के तहत और आयुक्त प्रकाश सर्वे के निर्देश पर नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत शहर के सड़को पर घूमने वाले आवारा पशुओं की लगातार धरपकड़ के साथ साथ सड़को से भगाया भी जा रहा है। आज पकड़े गए आवारा मवेशियों को पुलगांव गोकुल नगर स्थित गौठान में छोड़ा गया है। इन स्थानों में की गई कार्यवाही जेल चौक,सिविल लाइन,पटेल चौक,बाजार क्षेत्र,रायपुर नाका,मालवीय चौक के अलावा स्टेशन चौक में आवारा मवेशियों को पकड़ने की कार्यवाही की गई।

शहरी क्षेत्रों में आवारा मवेशी से होने वाले घटना/दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु मवेशी मालिकों को लगातार समझाइश के बाद भी नही मानने पर कार्यवाही करने निर्णय लिया गया है।तथा मवेशी मालिक द्वारा अपने मवेशी को दिन में छोड़ने के बाद रात को घर में नही बांधने के कारण शहर में आवारा पशु घुमते फिरते रहते हैं और सड़क चौक चौराहों में कही पर भी बैठ जाते हैं। जिससे कोई भी व्यक्ति को आते जाते समय कठिनाइयों का सामना करना पड़ता हैं और कभी कभी रात होने से मवेशी दिखाई नहीं देने से दुर्घटना हो जाती हैं। जिससे सड़क पर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती हैं। जिसके लिए मवैसी मालिक को से अपील किया की अपनी पालतु पशुओं को सड़क में न छोड़ें और दुकान के सामने बैठने ना न दे बैठने पर उसे रोड से भगा दे ।

 

आवारा मवेशी को अपने घर में बांधने के लिए लगातार जन जागरूकता,निगम क्षेत्र अंतर्गत शहर में नगर निगम के गाड़ी के माध्यम से रोका छेका के लिए मुनियादी और शहर व बाजार में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

 

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button