खास खबरछत्तीसगढ़मौसमरायपुर

छत्तीसगढ़ में दिन में लू जैसे हालात, रात में हो रही बेचैनी, येलो अलर्ट जारी! पढ़े आगे की पूरी ख़बर

रायपुर – देश समेत छत्तीसगढ़ में चल रहे नवतपा के दूसरे दिन गर्मी ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. राजधानी का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के करीब पहुंच चुका है. तेज धूप की वजह से दोपहर आग उगलती गर्मी महसूस हुई, वहीं रात को तीन डिग्री ज्यादा तापमान से बेचैनी बढ़ गई. शाम होने के बाद चक्रवाती तूफान के असर से बादल तो छाए, मगर गर्मी पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

तेज धूप और गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया गया है. नवतपा के दूसरे दिन तापमान ने अपना असर दिखाया. खासकर प्रदेश के मध्य हिस्से में आग उगलने वाली गर्मी महसूस होने लगी है.

रविवार को राज्य में आने वाली हवा की दिशा बदलकर उत्तर- पश्चिम हो गई और शुष्क हवा से दोपहर के वक्त लू का अहसास होने लगा. गर्मी इतनी अधिक थी कि लोगों ने बेचैनी महसूस की दोपहर बाद चक्रवाती तूफान के असर से बादल छा गए. इससे धूप से तो राहत मिली, मगर गर्मी ने अपनी कहर बरपाना कम नहीं किया. अभी दिन के साथ रात में भी गर्मी की वजह से बेचैनी का दौर जारी है और तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया जा रहा है. अगले चौबीस घंटे में रात में बेचैनी और बढ़ने की संभावना जताई गई है.

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button