छत्तीसगढ़नक्सलब्रेकिंग
Trending

छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा नक्सली एनकाउंटर: टॉप कमांडर समेत 29 नक्सली एनकाउंटर में ढेर, बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद! तुरंत पढ़े खबर

सुरक्षाबलों की तरफ से पूरे क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है.

कांकेर –छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ की खबर है. घटना को लेकर मिली सूचना के अनुसार 29 नक्सली इस घटना में मारे गए हैं. साथ ही मुठभेड़ में भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. सुरक्षाबलों की तरफ से पूरे क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है. घटना छत्तीसगढ़ के कांकेर के थाना छोटेबेटिया क्षेत्रांतर्गत बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में हुई.

{ जानकारी के अनुसार चार एके-47 असॉल्ट राइफल भी बरामद किए गए हैं. साथ ही इस मठभेड़ में 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया }

घटना में तीन जवान हुए घायल
एडीजी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं. अधिकारियों की तरफ से कहा गया है कि  घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही इलाके में अब भी सर्चिंग अभियान जारी है. घटना दोपहर 2 बजे की बतायी जा रही है.

पुलिस महानिरीक्षक ने  29 नक्सलियों के मारे जाने का किया दावा
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के मध्य हापाटोला गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है. सुंदरराज ने बताया कि सुरक्षाबलों को माओवादियों के उत्तरी बस्तर डिवीजन के नक्सली शंकर, ललिता, राजू समेत अन्य नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना के बाद छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया था.  दल आज दोपहर लगभग दो बजे हापाटोला गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी.  इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

 

सियासतदानों का रिएक्शन भी आया सामने –

गृहमंत्री अमित शाह- आज छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गये हैं. इस ऑपरेशन को अपनी जांबाज़ी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षाकर्मियों को बधाई देता हूं और जो वीर पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा- छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मुठभेड़ को बस्तर पुलिस द्वारा नक्सलवाद पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करार देते हुए कहा, ‘नक्सल विरोधी मोर्चे पर यह पहली बार हुआ कि आमने-सामने की लड़ाई में सुरक्षा बल पूरी तरह से हावी रहे. उन्होंने नक्सलियों को सम्भलने का मौका नहीं दिया.”

 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button