कवर्धाखास खबरछत्तीसगढ़

कवर्धा मे कल निकलेगा खप्पर, कानून, शांति व्यवस्था बनाए रखने जिला प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अफसरों ने तैयारियों का जायजा लिया

कवर्धा। कबीरधाम जिले के जिला मुख्यालय कवर्धा में चैत नवरात्र पर्व के अष्टमी के दिन 9 अप्रैल की रात को परम्परानुसार दो प्रमुख मंदिरों से खप्पर निकाले जाएगी। शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर प्रसाशनिक अफसरों ने आवश्यक तैयारियों के संबंध में शहर का मुआयना किया।

पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उम्मेद सिंह, अपर कलेक्टर बीएस उइके ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा रावटे ने आयुक्त रूप से शहर के प्रमुख मार्गों तथा चौक का निरीक्षण करते हुए भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक तैयारियां की रूप रेखा बनाई गई।

आज कलेक्टर शर्मा की अध्यक्षता में यहां जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में चैत्र नवरात्र पर्व के दौरान निकाले जाने वाले खप्पर तथा ज्योत, जवारा, कलश, विसर्जन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के विषय पर चर्चा हुई।

बैठक में यहां बताया गया कि अप्रैल माह में विभिन्न धर्मां का जनआस्था के रूप में पवित्र पर्व का माह चल रह है। पावन एवं पवित्र नवरात्र पर्व के अष्ठमी की रात्रि को यहां शहर में खप्पर निकालने की परम्परा है। आगामी रविवार को इसाई धर्म का पर्व है। वही मुस्लिम धर्म का पवित्र रमजान का माह चल रहा है। शांति समिति की बैठक में कलेक्टर, एसपी सहित समस्त शांति समिति के पदाधिकारियों ने आपसी-भाईचारे, शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में सभी पर्वों को मानने के लिए अपील करते हुए जिले वासियों से अग्राह किया है।



 

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button