छत्तीसगढ़मौसम

आज फिर इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी की रेड अलर्ट… आप भी रहे सावधान

रायपुर। मानसूनी तंत्र के प्रभाव से दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर जिलों में कुछ क्षेत्रों में अति भारी से सीमांत भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इसके लिए इन जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही नारायणपुर जिले में कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी दी है और आरेंज अलर्ट जारी किया है।

इसके साथ ही बालोद, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव और कांकेर जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा की चेतावनी दी है और यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि इन क्षेत्रों के अलावा रायपुर सहित प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है।

वहीं, मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में अगले 4- 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर में तेज बारिश होने का अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना भी जताई है।

 

इन क्षेत्रों में हुई बारिश

 

पखांजूर 14 सेमी, बीजापुर-सुकमा 7 सेमी, बेरला-छूरा 6 सेमी, खैरागढ़-भानुप्रतापपुर-सिमगा 5 सेमी बारिश हुई। इन क्षेत्रों के साथ ही प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

The Samachaar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button